News.20.06.2019_B


संभागीय जनसंपर्क कार्यालय-जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
सामाजिक न्याय मंत्री श्री घनघोरिया का दौरा कार्यक्रम
जबलपुर, 20 जून, 2019
      प्रदेश के सामाजिक न्याय, नि:शक्तजन कल्याण एवं अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री श्री लखन घनघोरिया कल शुक्रवार 21 जून को जबलपुर में स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे तथा रात्रि विश्राम के बाद शनिवार 22 जून की सुबह 8.30 बजे कार द्वारा मैहर रवाना होंगे। सामाजिक न्याय  एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री मैहर एवं सतना में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद शनिवार 22 जून को ही रात 9.30 बजे वापस जबलपुर आएंगे। श्री घनघोरिया का आज गुरूवार की देर रात सागर से कार द्वारा जबलपुर आगमन होगा।
क्रमांक/755/जून-223/जैन॥

विधायक श्री यादव ने की विकास कार्यों की समीक्षा
समस्यामूलक गाँवों में परिवहन से पेयजल आपूर्ति के दिये निर्देश
जबलपुर, 20 जून, 2019
      विधायक श्री संजय यादव ने आज गुरूवार को जनपद कार्यालय जबलपुर के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में बरगी विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की ।
      बैठक में श्री यादव ने समस्यामूलक गांवों में पेयजल आपूर्ति पर चर्चा करते हुए जहां भी आवश्यक हो वहां परिवहन के माध्यम से पेयजल आपूर्ति के निर्देश अधिकारियों को दिये । श्री यादव ने शासकीय योजनाओं का लाभ हर जरूरतमंद तक पहुंचाने पर बल देते हुए बैठक में मौजूद अधिकारियों से कहा कि उन्हें आम जनता की समस्याओं के प्रति ज्यादा संवेदनशील बनना होगा ।
      विधायक ने बैठक में पांच वर्षों तक के बच्चों के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी लेने चलाये जा रहे दस्तक अभियान में नागरिकों की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करने की आवश्यकता बताई ।  श्री यादव ने बरगी विधानसभा क्षेत्र के जर्जर हो चुके शाला भवनों की मरम्मत तथा नये भवन बनाने का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश विकासखंड शिक्षा अधिकारी को दिये ।
      श्री यादव ने बैठक में कृषि विभाग के अधिकारियों से कहा कि खरीफ के मद्देनजर किसानों की मांग के अनुरूप खाद-बीज की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाये ।  उन्होंने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत खाद्यान्न के उठाव एवं वितरण की स्थिति का ब्यौरा भी लिया ।  विधायक ने जनपद पंचायत द्वारा संचालित हितग्राहीमूलक योजनाओं की प्रगति की समीक्षा भी बैठक में की ।
      बैठक में जनपद पंचायत जबलपुर के अध्यक्ष संजय पटैल, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, सभी विभागों के खंड स्तर के अधिकारी, ग्राम पंचायतों के सचिव एवं रोजगार सहायक मौजूद थे ।
क्रमांक/753/जून-221/जैन

वचन-पत्र के सहकारी संस्थाओं के मुद्दों पर कार्यवाही के लिए समिति गठित
जबलपुर, 20 जून, 2019
राज्य सरकार द्वारा वचन-पत्र में सहकारी संस्थाओं के कर्मियों को पृथक कैडर गठित कर बेहतर सुविधाएँ देने के मुद्दे पर कार्यवाही के लिये समिति गठित की है।
सहकारिता विभाग द्वारा जारी आदेशानुसार इस दस सदस्यीय समिति में श्री भगवान सिंह यादव ग्वालियर, श्री नन्हे सिंह धुर्वे जबलपुर, श्री दीपक सक्सेना छिन्दवाड़ा, श्री यादवेंद्र सिंह टीकमगढ़, श्री रामेश्वर पटेल इंदौर, श्री उदय प्रताप सिंह भिण्ड, श्री चन्द्रिका द्विवेदी छतरपुर और अपर पंजीयक (स्थापना) सहकारी संस्थाएँ भोपाल, प्रबंध संचालक अपेक्स बैंक शामिल हैं। संयुक्त पंजीयक सहकारी संस्थाएँ, (साख) मुख्यालय भोपाल समिति के संयोजक होंगे।
यह समिति पंजीयक और आयुक्त सहकारी संस्थाओं को प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगी। समिति की पहली बैठक 22 जून को समन्वय भवन में होगी।
क्रमांक/754/जून-222/जैन॥