News.16.09.2019_B


संभागीय जनसंपर्क कार्यालय-जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
तिलहरी में व्यवस्थाओं को दुरूस्त करें निगम अधिकारी—वित्त मंत्री
सर्पदंश से मृत बच्ची के परिजनों को शीघ्र राहत राशि उपलब्ध कराने के निर्देश
जबलपुर, 16 सितंबर, 2019
      वित्त मंत्री श्री तरूण भनोत ने मदन महल पहाड़ी के विस्थापितों के तिलहरी स्थित पुनर्वास स्थल पर नागरिक सुविधाओं को बेहतर करने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिये हैं ।  श्री भनोत आज सर्किट हाउस में आयोजित अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे ।
      वित्त मंत्री ने बैठक में तिलहरी के विस्थापितों की बस्ती में सांप कांटने में हुई मासूम बच्ची की मौत का जिक्र करते हुए कहा कि इस तरह की घटनायें न हो इसके लिए हर एहतियाती कदम उठाये जाने चाहिए । श्री भनोत ने बच्ची की मृत्यु पर दु:ख व्यक्त करते हुए प्रभारी कलेक्टर हर्ष दीक्षित को राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के मुताबिक मृतक के परिजनों को शीघ्र राहत राशि प्रदान करने के निर्देश भी दिये हैं ।
क्रमांक/1605/सितंबर-128/जैन 
 
आम जनता की समस्याओं के निराकरण को दें सर्वोच्च प्राथमिकता
समय-सीमा प्रकरणों की समीक्षा बैठक में निर्देश
जबलपुर, 16 सितंबर, 2019
      समय-सीमा प्रकरणों की आज सोमवार को आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में सभी विभागों के जिला अधिकारियों को आम जनता की समस्याओं से संबंधित आवेदनों के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता देने के निर्देश दिये गये हैं ।
प्रभारी कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों से कहा है कि उन्हें न केवल सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त आवेदनों का बल्कि आपकी सरकार आपके द्वार एवं जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों का भी समय-सीमा के भीतर निराकरण करना होगा ।
      अपर कलेक्टर ने बैठक में बकाया राजस्व की वसूली एवं बैंक ऋण की वसूली पर ज्यादा ध्यान देने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिये ।  श्री दीक्षित ने खरीफ फसलों के उपार्जन हेतु किसानों का पंजीयन तय समय-सीमा के भीतर सुनिश्चित करने की हिदायत देते हुए कहा कि पंजीकृत किसानों के सत्यापन के कार्य में सतर्कता बरती जानी चाहिए ताकि बाद में किसी तरह की कठिनाई न हो ।
      बैठक में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत केसीसी धारक किसानों की फसल का शत प्रतिशत बीमा सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये । बैठक में अपर कलेक्टर वी.पी. द्विवेदी एवं विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे ।
क्रमांक/1604/सितंबर-127/जैन