News.20.08.2019_B


संभागीय जनसंपर्क कार्यालय-जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
जनसुनवाई में आये 125 आवेदन
राधाबाई को मिली ट्रायसिकल
जबलपुर, 20 अगस्त, 2019
      कलेक्टर कार्यालय में हर मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई आम लोगों की समस्याओं के निराकरण के साथ-साथ जरूरतमंदों की मदद का माध्यम भी बन गई है। ऐसा ही एक मामला आज भी जनसुनवाई में भी दिखाई दिया जिसमें एक दिव्यांग महिला को कलेक्टर श्री भरत यादव के निर्देश पर तुरंत ट्राइसिकल प्रदान की गई । 
करीब बारह वर्ष पहले चलती ट्रेन से गिरकर दोनों पैर गंवा चुकी 45 वर्षीय राधाबाई ने जनसुनवाई में कलेक्टर श्री यादव से ट्राइसिकल दिलाने का आग्रह किया था। मूलत: सिवनी की रहने वाली यह महिला अपने पति के साथ फिलहाल जबलपुर में रह रही है और लोगों से मिलने वाली दान-दक्षिणा से उसकी गुजर बसर चल रही है।
कलेक्टर ने इस महिला की आपबीती को न केवल धैर्य से सुना बल्कि मौके पर ही मौजूद सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारियों को फौरन ट्राइसिकल प्रदान करने के निर्देश दिये। पति के साथ आई इस महिला ने ट्राइसिकल मिलने पर प्रशासन का आभार जताया। साथ ही अधिकारियों द्वारा उसकी समस्या को लेकर दिखाई गई संवेदनशीलता पर भी खुशी व्यक्त की।
      कलेक्टर कार्यालय की जनसुनवाई में आज करीब 125 आवेदन आये। कलेक्टर श्री भरत यादव ने खुद आवेदकों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को इनका निराकरण करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई में आये आवेदनों में ज्यादातर बारिश में मकान को पहुंची क्षति का मुआवजा दिलाने, उपचार हेतु आर्थिक सहायता दिलाने, राशन कार्ड बनवाने, सीमांकन कराने, जमीन के अवैध कब्जे हटवाने से संबंधित थे।
      जनसुनवाई में कलेक्टर के साथ जिला पंचायत के सीईओ प्रियंक मिश्र एवं अपर कलेक्टर वी.पी. द्विवेदी भी मौजूद थे। जनसुनवाई में सम्भागीय शालेय खेलकूद प्रतियोगिता भाग ले रहे जबलपुर जिले  के दल में शामिल खिलाड़ियों ने घटिया किट और जूते दिए जाने की शिकायत कलेक्टर से  की श्री यादव ने जनसुनवाई के दौरान शिक्षा विभाग के अधिकारियों को तलब किया और बच्चों को तुरन्त दूसरे जूते उपलब्ध कराने के निर्देश दिए उन्होंने इस शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए जिला पंचायत के सीईओ को इसकी जाँच करने कहा।  घटिया किट और जूते दिए जाने की शिकायत करने आये खिलाड़ियों ने कलेक्टर को वो जूते भी दिखाए जो उन्हें किट के साथ दिए गए थे                
क्रमांक/1397/अगस्त-184/जैन

नगरीय निकायों की प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाशन आज
जबलपुर, 20 अगस्त, 2019
      राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा तय किये गये कार्यक्रम के मुताबिक पाटन नगर पंचायत को छोड़ जिले की शेष सभी नगरीय निकायों की प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाशन कल बुधवार 21 अगस्त को संबंधित नगरीय निकायों के कार्यालय तथा विहित स्थानों पर किया जायेगा ।  प्रारूप मतदाता सूची दावे आपत्तियां 30 अगस्त की दोपहर 3 बजे तक निर्धारित दावे-आपत्ति केन्द्रों पर प्राधिकृत अधिकारियों द्वारा प्राप्त की जायेगी । प्राप्त दावे आपत्तियों का निराकरण 5 सितंबर तक किया जायेगा ।  नगरीय निकायों की फोटो मतदाता सूची के अंतिम प्रारूप का प्रकाशन 25 सितंबर को होगा ।
क्रमांक/1398/अगस्त-185/जैन