News.19.08.2019_B


संभागीय जनसंपर्क कार्यालय-जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
कलेक्टर के निर्देश पर पान-गुटखा की ठेले-टपरों पर कार्यवाही
जबलपुर, 19 अगस्त, 2019
      कलेक्टर श्री भरत यादव द्वारा समय-सीमा बैठक में दिये गये निर्देश पर अमल करते हुए आज शाम एसडीएम अधारताल आशीष पांडे एवं अतिरिक्त तहसीलदार नेहा जैन के नेतृत्व में मढ़ाताल एवं अंजुमन इस्लामिया स्कूल के सामने पान-गुटखा की दुकानों को हटाने की कार्यवाही की गई ।
      कार्यवाही के दौरान अंजुमन स्कूल से लगे सात पान-गुटखा की दुकानों एवं ठेले-टपरों को हटा दिया गया है ।  इस दौरान एक दुकानदार एवं उसके साथी पर कार्यवाही कर रहे दल के साथ अभद्रता करने पर धारा 151 के तहत प्रकरण दर्ज कर पुलिस के सुपुर्द किया गया ।  कार्यवाही के दौरान क्षेत्र के पुलिस अधिकारी एवं नगर निगम का अमला भी मौजूद था ।
      अतिरिक्त तहसीलदार नेहा जैन के मुताबिक स्कूलों के सौ मीटर के दायरे में स्थित पान-गुटखा की दुकानों पर की गई इस कार्यवाही के दौरान प्रभु वंदना टाकीज परिसर स्थित चौरसिया पान भंडार एवं नेहा पान भंडार से गुटखा पाउच जप्त किये गये तथा दोनों पर दस-दस हजार रूपये का जुर्माना किया गया है ।  इसी तरह अंजुमन इस्लामिया स्कूल के सामने स्थित सुरेन्द्र पान भंडार से भी गुटखा पाउच जप्त किये गये और दुकान संचालक से पांच हजार रूपये का जुर्माना वसूला गया । उन्होंने बताया कि अंजुमन स्कूल के सौ मीटर के दायरे में स्थित दो पान-गुटखा के ठेलों पर भी कार्यवाही की गई तथा पांच सौ एवं दो सौ रूपये का जुर्माना किया गया ।
क्रमांक/1384/अगस्त-171/जैन
 
कलेक्टर ने ली आयुध निर्माणी कर्मचारी संघों के पदाधिकारियों की बैठक
हड़ताल के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने में किया सहयोग का आग्रह
जबलपुर, 19 अगस्त, 2019
      कलेक्टर श्री भरत यादव ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयुध निर्माणी कर्मचारी संघों के पदाधिकारियों की बैठक लेकर कल 20 अगस्त से उनके द्वारा प्रस्तावित हड़ताल के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन को सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया है ।  बैठक में जबलपुर स्थित सभी आयुध निर्माणियों के महाप्रबंधक तथा डायरेक्टर जनरल ऑफ क्वालिटी एश्योरेंस के अधिकारी भी मौजूद थे ।
      कलेक्टर ने बैठक में आयुध निर्माणी कर्मचारी संघों के पदाधिकारियों से कहा कि हड़ताल के दौरान आवश्यक सेवायें बाधित न हों इसका उन्हें ध्यान रखना होगा ।  उन्होंने कहा कि हड़ताल में शामिल होने किसी भी कर्मचारी पर दबाव नहीं डाला जाना चाहिए तथा काम करने से जबरदस्ती रोका नहीं जाना चाहिए ।  कलेक्टर ने बैठक में बताया कि हड़ताल के दौरान आयुध निर्माणियों के आसपास कानून व्यवस्था बनाये रखने जिला प्रशासन द्वारा धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश लागू किये जा रहे हैं ।  इसके साथ ही कार्यपालिक दंडाधिकारियों को भी तैनात किया जा रहा है ।
      बैठक में मौजूद आयुध निर्माणी कर्मचारी संघों के पदाधिकारियों ने बताया कि 20 अगस्त से प्रस्तावित उनकी हड़ताल पूरी तरह शांतिपूर्ण रहेगी । पदाधिकारियों ने प्रशासन को कानून व्यवस्था बनाये रखने हर तरह का सहयोग करने का आश्वासन भी दिया। आयुध निर्माणी कर्मचारी संघों के पदाधिकारियों ने बैठक में कहा कि उनकी हड़ताल पूरी तरह स्वैच्छिक है । किसी भी कर्मचारी पर हड़ताल में शामिल होने किसी तरह का कोई दबाव नहीं डाला जाएगा न ही काम करने से किसी को रोका जायेगा ।
क्रमांक/1383/अगस्त-170/जैन