NEWS -26-06-2020 -C




संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन समाचार

बीते चौबीस घण्टे में कोरोना का कोई नया प्रकरण नहीं मिला.
स्वस्थ होने पर छह व्यक्ति हुये  डिस्चार्ज
जबलपुर 26 जून2020
कल गुरुवार 25 जून की शाम 8 बजे से आज शुक्रवार 26 जून की शाम 8 बजे तक बीते चौबीस घण्टे के दौरान जबलपुर में कोरोना का कोई नया प्रकरण सामने नहीं आया है वहीं कोरोना से स्वस्थ होने पर आज शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल से छह लोगों को डिस्चार्ज भी किया गया है।
स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किये गये व्यक्तियों में पाटन के बाजार वार्ड के 78 वर्षीय वृद्ध सहित एक ही परिवार के चार सदस्य तथा आईटीआई माढ़ोताल निवासी 60 वर्षीय पुरुष एवं बल्दी कोरी की दफाई शीतलामाई निवासी 60 वर्ष की महिला शामिल है।
बीते चौबीस घण्टे में कोई नया केस नहीं मिलने से जबलपुर में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या अभी भी 380 बनी हुई है आज डिस्चार्ज किये गये छह व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या 304 हो गई है। कोरोना से 14 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 62 रह गये हैं।
क्रमांक/5062/जून-386/जैन

विशेष लोक अदालत का आयोजन आज
जबलपुर 26 जून 2020
मुख्‍य न्‍यायाधीश श्री एके मित्‍तल के संरक्षण में एवं न्‍यायमूर्ति श्री सुजय पॉल के मार्गदर्शन में उच्‍च न्‍यायालय विधिक सेवा समिति के द्वारा शनिवार 27 जून को उच्‍च न्‍यायालय परिसर में विशेष लोक अदालत का आयोजन किया गया है । लोक अदालत में मोटर दुर्घटना क्षतिपूर्ति से संबंधित प्रकरण ही रखे जा रहे हैं। इस लोक अदालत के लिए वीडियो कांफ्रेंन्सिंग की मदद ली जाएगी।
लोक अदालत के लिए एक खंडपीठ का गठन किया गया है,  जिसमें न्‍यायमूर्ति श्री संजय यादव एवं अधिवक्‍ता रमन पटेल सदस्‍य होंगे । इस संबंध में यदि किसी पक्ष्‍ाकार या अधिवक्‍ता को जानकारी लेना है तो वे सचिव उच्‍च न्‍यायालय विधिक सेवा समिति जबलपुर के कार्यालय में 0761-2623225 पर संपर्क कर सकते हैं।
क्रमांक/5063/जून-387/जैन
कलेक्टर ने कुण्डम में वन अधिकार दावा प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा
जबलपुर 26 जून 2020
कलेक्टर श्री भरत यादव ने आज कुण्डम तहसील कार्यालय में वनाधिकार दावा प्रकरणों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा की और एसडीएम विमलेश सिंह को अमान्य किये गये प्रकरणों का पुर्नपरीक्षम करने के निर्देश दिये हैं ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति लाभ से वंचित रहे। श्री यादव ने वनाधिकार दावा के प्रत्येक प्रकरण में सुनवाई करने तथा दावेदार का पूरा पक्ष सुनने के निर्देश भी दिये हैं।
उन्होंने कहा कि अधिकारियों को सुनवाई के दौरान दावा प्रकरणों में संवेदनशील रवैया अपनाते हुए फैसला लेने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा कि यदि कोई प्रकरण अमान्य भी किया जाता है तो अमान्य किये जाने के कारणों का उल्लेख भी किया जाए।
क्रमांक/5064/जून-388/जैन

वाहनों की व्यवस्थित पार्किंग और ग्वारीघाट में ट्रैफिक व्यवस्था
को दुरुस्त करने अपर कलेक्टर ने ली बैठक
जबलपुर 26 जून 2020
अपर कलेक्टर संदीप जी आर ने ग्वारीघाट में वाहनों की पार्किंग व्यवस्था एवं ट्रैफिक में सुधार के लिए अधिकारियों तथा स्थानीय नागरिकों की बैठक ली। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अगम जैन, एसडीएम आशीष पाण्डे भी मौजूद थे।
अपर कलेक्टर ने बैठक में स्थानीय लोगों से हुई चर्चा के अनुसार ग्वारीघाट में पार्किंग की पृथक से व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। अपर कलेक्टर ने बैठक के अलावा पोलीपाथर स्थित साउथ एवेन्यू मॉल का भी निरीक्षण किया और कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने बरती जा रही सावधानियों का जायजा लिया।
क्रमांक/5065/जून-389/जैन