NEWS -22-06-2020 -B



संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार

मझौली के ग्राम पड़वार में हुआ कीटनाशक का छिड़काव
जबलपुर 22 जून 2020
जबलपुर जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मझौली के उप.स्वा. केंद्र पड़वार में आज कीटनाशक छिड़काव कार्य मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रत्नेश कुररिया के निर्देशन में पड़वार ग्राम में कराया गया।
छिड़काव कार्य का आंकलन एवं गुणवत्ता सुधार हेतु संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं भोपाल द्वारा डॉ. वाय एस ठाकुर क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य सेवाएं के निर्देशन में उपसंचालक डॉ. कैलाश कुमार कोरी एवं उपसंचालक डॉ. देवेंद्र सालवार एवं डॉ. सतीश उपाध्याय संभागीय कोआर्डिनेटर जबलपुर संभाग ने ग्राम में पहुंचकर चल रहे कीटनाशी कार्य का निरीक्षण किया।
डॉ. पारस ठाकुर बीएमओ मझौली एवं जिला मलेरिया अधिकारी ने अपने निर्देशन में कीटनाशी का छिड़काव कराया। उपसंचालक टीम के द्वारा स्प्रे, मजदूरों को घोल बनाने की विधि, स्प्रे किस प्रकार करना है का निरीक्षण किया एवं श्रमिकों से इसकी जानकारी लेकर स्प्रे की गुणवत्ता को प्रभावी बनाने का निरीक्षण किया। इस दौरान आशा कार्यकर्ता से स्टेनसिल बनाने तथा ग्रामीणों की स्प्रे की जानकारी के संबंध में चर्चा की टीम द्वारा क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर स्प्रे कार्य में सहयोग की अपील की गई। इस दौरान बीपीएम सुनील नेमा, बीसीएम रुचि श्रीवास्तव, बीईई राघवेंद्र, नवीन यादव, एएनएम त्रिवेणी ठाकुर, आशा कार्यकर्ता सरिता काछी भी उपस्थित थे।
क्रमांक/4998/जून-321/मनोज


बिना लायसेंस के डेढ़ लाख रुपए मूल्य की संग्रहित दवाइयां जब्त
जबलपुर 22 जून 2020
खादय एवं औषधि प्रशासन विभाग की औषधि निरीक्षक मनीषा धुर्वे ने आज कार्यवाही करते हुए बिना औषधि अनुज्ञप्तियों के संग्रहित करीब एक लाख 50 हजार रुपए मूल्य की दवाइयों को जब्त कर लिया।
बिना लाइसेंस के दवाइयों के संग्रहित करने का कार्य रीतेश श्रीवास द्वारा पूर्वी निवाडग़ंज कबूतरखाना के बाजू से अन्नपूर्णा मंदिर, गल्ला बाजार, महात्मा गांधी वार्ड स्थित सीमा जैन के मकान के ग्राउंड फ्लोर स्थित कमरे में किया गया था। औषधि निरीक्षक मनीषा धुर्वे ने बताया कि सीमा जैन के ग्राउंड फ्लोर स्थित दस बाई दस वर्गफुट के कमरे में बिना औषधि अनुज्ञप्तियों के करीब डेढ़ लाख रुपए मूल्य की दवाइयां जब्त की गई हैं। साथ ही चार प्रकार की औषधियों के नमूने भी जांच एवं परीक्षण हेतु लिए गए हैं।
क्रमांक/4999/जून-322/मनोज

स्कूल शिक्षा की गतिविधियों एवं प्राथमिकताओं
पर फेसबुक लाइव 27 जून को

जबलपुर 22 जून 2020
कोरोना संकट काल में स्कूल शिक्षा विभाग की गतिविधियों एवं प्राथमिकताओं पर 27 जून को सुबह 11 बजे से फेसबुक पेज के माध्यम से लाइव सत्र का आयोजन किया जायेगा। जिसके माध्यम से शिक्षकों एवं मैदानी सहयोगियों को वरिष्ठ अधिकारी एवं विशेषज्ञ मार्गदर्शन देंगे।

आयुक्त राज्य शिक्षा केन्द्र ने सभी संभाग के संयुक्त संचालक, सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला परियोजना समन्वयकों को निर्देशित किया है कि इस फेसबुक लाइव में शिक्षकों एवं अन्य मैदानी सहयोगियों की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिये आवश्यक कार्यवाही करें। सहभागी सभी अधिकारी-कर्मचारी फेसबुक पेज से जुड़ने के लिये मोबाइल में फेसबुक खोलकर Department of School Education, Madhya Pradesh टाइप करें या https://www.facebook.com/schooledudeptmp/ से फेसबुक खोलकर लाइक करें।
क्रमांक/5000/जून-323/मनोज